Bs6 motorcycle maximum petrol | बाइक में 3 लीटर रिजर्व पेट्रोल क्यों होता है

बीएस 6 बाईक में 2.5 से 3 लीटर पेट्रोल रखना क्यों जरूरी है दोस्तो हम सभी को मालूम है बीएस 6 जेनरेसन वाली बाईक से पहले वाली बाईक में ऐसा कोई सिर दर्द नही था. हम आधा लीटर पेट्रोल में भी बाईक को बहुत आसानी से चलाया करते थे. लेकिन अब नही चला सकते क्योंकि।
Bs 6 बाईक में पेट्रोल कितना होना चाहिए

BS4 और BS6 बाइक के बीच का अंतर

दोस्तो bs4 और पहले चलने वाली बाईक को में कार्बोरेटर दिया जाता था हम कार्बोरेटर वाली बाईक में थोड़े पेट्रोल में भी बाईक अच्छी तरह चलाया करते थे और कम खर्चे में काम चल जाया करता था कार्ब्रेटर वाली बाईक में इलेक्ट्रिक सेंसर  ecu थ्रोटल बॉडी नही होता है सिर्फ नॉर्मल तकनीक से बाईक चलता है जबकि Bs6 bike में  पहले से ज्यादा तकनीक सिस्टम लगा गया है जिसमे कार्बोरेटर की जगह थरोटल बॉडी दिया गया है और पेट्रोल टैंक में फ्यूल मोटर लगा हुआ है।

Bs 6 बाईक में पेट्रोल कितना होना चाहिए

बीएस 6 बाईक में पेट्रोल सप्लाई फ्यूल मोटर से होता है पेट्रोल टैंक के अंदर लगा हुआ होता है.  टैंक में 2.5 से 3 लीटर पेट्रोल रखना जरूरी है इतने पेट्रोल में मोटर डूब कर अच्छे से काम करता है. बीएस 6 बाईक को थोड़ा पेट्रोल में बाईक नही चलाना चाहिए ऐसा करने से मोटर खराब हो सकता है।

बीएस 6 बाईक में  2.5 से 3 लीटर पेट्रोल रखने के फायदे

दोस्तो अगर आपके पास Bs6 जेनरेशन वाली बाईक है फीर आपको हमेशा बाईक में पेट्रोल 2.5 से 3 लीटर रखे  इतना पेट्रोल होना चाहीए. इसके अलावा बाईक चलाने के लिए और पेट्रोल डाले बीएस 6 बाईक में कोई प्राब्लम कभी नही होगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ